मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना 2021 पंजीकरण रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन एप्लीकेशन अप्लाई ऑनलाइन शुरू हो चुकी है सभी छात्रों से अनुरोध है कृपया ऑनलाइन जाए वहां अपनी डीटेल्स और जानकारी सफलतापूर्वक और उचित ढंग से दिए गए कॉलम में भरें. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री अभ्युदय 2021 योजना, स्कीम पंजीकरण.

Abhyudaya Yojana 2021 – केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकार की ओर से जनता के लिए अनेकों प्रकार की योजनाओं का संचालन किया गया है. ताजा जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की सरकार छात्रों के लिए मुख्यमंत्री ने अभ्युदय योजना का प्रारंभ करने जा रहे हैं ताजा जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार 16 फरवरी को इस योजना का शुभारंभ करेंगे. इस योजना के जरिए उत्तर प्रदेश सरकार सभी छात्रों को एक तोहफा देना चाहती है. जिसके जरिए सभी छात्र निशुल्क कोचिंग और सफलतापूर्वक परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे. अभ्युदय योजना से छात्रों को प्रोत्साहन मिलेगा, जो छात्र प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने के इच्छुक हैं या कर रहे हैं. यह योजना उन सभी छात्रों के लिए एक वरदान साबित हो सकती है.

Abhyudaya Yojana Registration 2021 (अभ्युदय योजना)

"<yoastmark

Free Coachng Scheme – डीएम बागपत राजकमल यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत जिले के युवाओं को इस योजना के तहत काफी लाभ मिलने वाला है. उत्तर प्रदेश के सभी युवा जिन्होंने 12वीं यहां कॉलेज पास किया है और प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने के इच्छुक हैं, वह सभी छात्र इस योजना के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं. इस योजना के तहत किसी भी प्रकार की जैसे सिविल सर्विस फोर्स सीए एसएससी बैंकिंग और दूसरे कोर्स की तैयारी कराई जाएगी.

abhyuday.up.gov.in उत्तर प्रदेश सरकार ने इस पोर्टल के माध्यम से सभी छात्रों से अनुरोध किया है कि समय पूर्वक अपना रजिस्ट्रेशन करें और इस योजना का लाभ उठाएं. जैसा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया है पंजीकरण और रजिस्ट्रेशन कराने के बाद छात्रों के पास दो विकल्प होंगे. एक विकल्प होगा ऑनलाइन क्लास और एक होगा ऑफलाइन क्लास. ऑफलाइन क्लास के तहत जिन छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है वह सभी छात्र मेरठ के चुने गए तीन विश्वविद्यालयों में क्लास लगाएंगे.

अभ्युदय योजना

ऑनलाइन क्लास के तहत छात्र घर पर रहकर ही पढ़ाई कर सकते हैं. एज पर रूल्स ऑनलाइन क्लास के सभी कॉम्पिटेटिव एक्जाम का सिलेबस और मेटेरियल छात्रों को उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही साथ क्लास भी ऑनलाइन होगी.

अगर आप भी किसी भी प्रकार की प्रतियोगिताओं या परीक्षाओं के एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इसका लाभ उठाना चाहिए. इसीलिए हम सभी उत्तर प्रदेश के छात्रों को बताना चाहते हैं, 16 फरवरी को इस योजना कब प्रारंभ हो रहा है. जल्द से जल्द दिए गए ऑनलाइन लिंक या दिए गए सेंटर पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं.

हम सभी छात्रों को जानकारी देना चाहते हैं और सूचित करना चाहते हैं जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन कराएं और अपनी परीक्षाओं की तैयारी सफलतापूर्वक करें. हमने इस पेज के द्वारा इस योजना की उचित जानकारी और लिंक नीचे दिए गए हैं.

Abhyudaya Yojana Apply Online 2021

अभ्युदय योजना पंजीकरण 2021 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया नीचे दी गई है कृपया सभी छात्र स्टेप वाइज सभी निर्देश पढ़ें और सफलता पूर्वक अपना पंजीकरण करें.

  1. सबसे पहले छात्र गूगल पर जाएं और अभ्युदय योजना के बारे में सर्च करें.
  2. इसके बाद आपको उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए लिंक को ओपन करना है.
  3. क्लिक करने के बाद 2 या 3 सेकंड बाद एक नया लिंक ओपन होगा, जोकि इस योजना का एक औपचारिक लिंक है.
  4. सबसे पहले छात्रों को अपना नाम अपना एड्रेस आधार कार्ड नंबर और कोर्स की जानकारी देनी होगी जिसके लिए वह पंजीकरण करना चाहते हैं.
  5. छात्रों को अपनी ईमेल और अपना कांटेक्ट नंबर डालना अनिवार्य होगा क्योंकि पंजीकरण के बाद आपको ईमेल बीपी यार स्टेशन नंबर दिया जाएगा.
  6. छात्रों को कोर्स का नाम भी सुनिश्चित करना होगा क्योंकि एक छात्र को एक ही कोर्स की क्लास ज्वाइन करने की अनुमति है.

Abhyudaya Yojana के रजिस्ट्रेशन और पंजीकरण प्रारंभ हो गए हैं, छात्रों को मुफ्त कोचिंग में स्मार्ट क्लासेस दी जाएंगी, इस योजना को सफलतापूर्वक बनाने के लिए सरकार ने शिक्षकों का एक पैनल तैयार किया है जो सभी प्रकार के सब्जेक्ट और क्लासेस की कोचिंग छात्रों को प्रदान करेंगे.

Benifits of UP Abhyudaya Yojana 2021

  • इस योजना का प्रारंभ उत्तर प्रदेश सरकार की स्थापना दिवस के दिन शुरुआत की गई है.
  • इस योजना के माध्यम से छात्रों को नीट, सीडीएस, एनडीएस आईपीएस, रेलवे, पुलिस और दूसरी सरकारी नौकरियों की परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी.
  • इस योजना के माध्यम से जो छात्र कोचिंग नहीं ले सकते उन्हें यूपी सरकार Abhyudaya Yojana के माध्यम से मुफ्त कोचिंग प्रदान करेगी.
  • यह स्कीम और योजना सीधे तौर पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की देखरेख में रहेगी.
  • इस योजना की क्लास बसंत पंचमी के दिन से शुरू की जाएंगी जिसका लाभ सभी छात्र उठा सकेंगे.
  • इस योजना का सिर्फ एक ही माध्यम होगा जो कि छात्रों को निशुल्क कोचिंग प्रदान करेगी और e-platform सामग्री प्रदान की जाएगी. इस स्कीम के पहले चरण में 18 मंडल को शामिल किया.

Abhyudaya Yojana आवश्यक दस्तावेज/ डाक्यूमेंट्स

  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • जन्म प्रमाण पत्र
  • राशन कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो

Abhyudaya Yojana अंतर्गत केवल उत्तर प्रदेश के छात्र ही अपना आवेदन कर सकते हैं किसी और राज्य के छात्र इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते. सभी छात्र आवेदन करते वक्त ध्यान रखें की वह उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हो.

We wish you all the best for all candidates, who are looking for Abhyudaya Yojana, Free Coaching Scheme. We wish you have registered before the last date or provided time period. Further details& Information will be available on the official portal link. Any question & query related to this post must write in the comment section.

अभ्युदय योजना Registration Official Website Link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *